Tuesday, August 6, 2019

आर्टिकल 370 हटते ही खुश हुई ये कश्मीरी एक्ट्रेस, बोलीं- 'शादी करते ही छिन गया था अधिकार'

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद पूरे देश में उत्साह का माहौल है। यहां बॉलीवुड से लेकर आम जनता इस फैसले की सराहना कर रही हैं और इसी बीच 'मेरे अंगने में' फेम कश्मीरी एक्ट्रेस एकता कौल भी अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद बेहद खुश हैं। एकता कौल एक कश्मीरी हैं, लेकिन उन्होंने नॉन कश्मीरी एक्टर सुमीत व्यास से शादी की है जिसके बाद से उन्हें नॉन कश्मीरी घोषित कर दिया गया।

Third party image reference
यहां बीते रोज मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर के धारा 370 और 35A अहम फैसला सुनाया वैसे एकता इस फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए अपनी खुशी जाहिर की। यहां एकता ने एक इंटरव्यू में बताया, मुझे पापा ने सुबह उठाया और कहा, जल्दी टीवी देखो और फिर मैं ये देखकर बहुत खुश हूं, एक बार फिर ये मेरा राज्य है। सरकार के फैसले के बाद हम जश्न मना रहे हैं।

Third party image reference
एकता ने अपने ट्विटर पर लिखा है, 'खुश हूं, दोबारा अपने ही राज्य का हिस्सा बनकर। यहां एकता ने कहा, 'शादी के बाद मुझे इस चीज का एहसास हो गया कि चीजें कितनी बदल गई हैं और यहां जो कल तक मेरा था, आज वो पराया हो गया और फिर एकता ने कहा कि वो कश्मीर वापस जाना चाहती थी। वहां पर जमीन खरीदना चाहती थी लेकिन शादी के बाद नागरिकता छीन जाने के कारण ऐसा हो नहीं पाया।'

Third party image reference
आपकी जानकारी के लिए बता दें आर्टिकल 370 के मुताबिक अगर कश्मीर की महिलाएं बाहर के किसी व्यक्ति से शादी करती हैं तो उनकी राज्य की नागरिकता खत्म हो जाती है। यहां वह अपने सारे अधिकारों से वंचित हो जाती हैं और अब आर्टिकल 370 हटने से कश्मीर की महिलाएं भारत या दुनिया के किसी भी पुरुष से शादी करें तो उनकी नागरिकता नहीं छिनेगी।

Third party image reference
इस बीच अनुपम खेर ने भी वीडियो शेयर कर 370 हटाने का खुलकर समर्थन किया है और उन्होंने कहा है एक कश्मीरी होने के नाते ये मेरे लिए बेहद भावुक लम्हा है। यहां अपनी आंखों के सामने ऐसा होते देखना मेरे लिए इमोशनल और पावरफुल है। अनुपम ने कहा आर्टिकल 370 जम्मू कश्मीर के लिए एक कैंसर था जो उसे नुकसान पहुंचा रहा था। जिसका अब जाकर इलाज किया गया है’।

Third party image reference
दोस्तो आपको नही लगता है कमेंट करना चाहिये फाॅलो करे और हमारी हर नई पोस्ट की अपड़ेट पाए अगर आपको लगता है कि हमारी पोस्ट इस लायक है लाइक करे।

No comments:

Post a Comment