Monday, August 19, 2019

यहां भक्तों का इलाज करते हैं हनुमान, कैंसर भी कर देते हैं दूर!

मध्य प्रदेश, ग्वालियर - कहते हैं हिन्दू धर्म में भगवान में लोगों की खास आस्था होती है और ऐसे में एक मूर्ति को भी पूजा जाता है.एक पत्थर को भी. वहीं हमारे देश में मंदिरों की भरमार है और हर मंदिर के पीछे कोई न कोई कहानी है. हमारे भारत में कई ऐसे मंदिर हैं जिन्हे उनकी खासियत के लिए जाना जाता है. हर मंदिर से कोई ना कोई मान्यता जुडी होती है और ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ भगवान डॉक्टर बन जाते है. जी हाँ, आज हम ऐसे ही मंदिर के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ भगवान रात में डॉक्टर बन जाते हैं.

Third party image reference
यहां हम जिस मंदिर की बात कर रहे हैं वह ग्वालियर से करीब 80 किलोमीटर है और यह मंदिर हनुमान जी का है.

Third party image reference
वह लोगों की बिमारियों का इलाज करते हैं. यहां इस मंदिर में दूर-दूर से लोग अपनी मुराद और बीमारी लेकर आते हैं और इस मंदिर में रात को भगवान खुद डॉक्टर के रूप में आते हैं. यहां वो लोगों का इलाज करते हैं. कहते हैं इन्हे संकट मोचन भी कहा जाता है जो आपके हर संकट को हर लेते हैं.

Third party image reference
इस मंदिर को लेकर यह भी मान्यता है कि एक साधू जिसका नाम शिवकुमार दास था, उसे कैंसर हुआ था. यहां वो भगवान की सेवा दिन-रात करता था. लेकिन भगवान के इस दास को कैंसर जैसी घातक बीमारी ने जकड़ लिया.

Third party image reference
एक दिन रात को जब दास भगवान की शरण में बैठा था तभी भगवान ने उसका इलाज किया और बस दास कैंसर से ठीक हो गया. यहां उसके बाद से भगवान के रात में डॉक्टर बन जाने का विशवास सभी को हो गया.

Third party image reference
दोस्तो आपको नही लगता है कमेंट करना चाहिये फाॅलो करे और हमारी हर नई पोस्ट की अपड़ेट पाए अगर आपको लगता है कि हमारी पोस्ट इस लायक है लाइक करे।

No comments:

Post a Comment